गोविंदपुरा आईटीआई में मेगा जॉब फेयर एवं श्रमिक चौपाल पहुंचे सीएम

भोपाल।

सोमवार को गोविंदपुरा आईटीआई में मेगा जॉब फेयर एवं श्रमिक चौपाल का आयोजन किया गया था जिसमें केंद्रीय वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर भूपेंद्र यादव, मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, गोविंदपुरा विधानसभा विधायक कृष्णा गौर ने एक क्लिक कर डिजी उड़ान पोर्टल का शुभारंभ भी किया।

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में पीएम मित्र पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क के साथ ही ग्लोबल स्किल पार्क शुरू करने की पहल युवाओं को रोजगार देगी। युवाओं को रोजगार से जोडऩे का कार्य जारी है,युवाओं को हुनर देना आवश्यक है। मध्यप्रदेश में लगातार निवेश आ रहा है जिससे युवाओं को रोजगार मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी युवाओं को रोजगार देने के लिए चिंतित रहते हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आईटीआई) गोविंदपुरा में मेगा जॉब फेयर एवं श्रमिक चौपाल को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार तथा पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री भूपेंद्र यादव विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। जॉब फेयर में विभिन्न संस्थान द्वारा 640 नियुक्तियाँ दी गई। चयनित आवेदकों को ऑफर लेटर एवं योजनाओं के स्वीकृति-पत्र का वितरण भी किया गया। मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना की जानकारी भी दी। श्रमिक कल्याण की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में 4 श्रमोदय विद्यालय खोले गए, जहाँ श्रमिकों के बच्चे ही पढ़ते हैं। आगामी अगस्त माह तक एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती का लक्ष्य है। यह कार्य पूरा होने के बाद फिर 50 हजार पदों पर भर्ती का कार्य किया जाएगा।

About bheldn

Check Also

बीएचईएल में 53 अफसर हुए इधर से उधर,  नई दिल्ली-नोएडा से भोपाल आएंगे 17 अफसर

— नई ट्रांसफर पॉलिसी का मिला फायदा, अब यूनिट और साइटों पर अफसरों की जरूरत — …