चाचा-भतीजे में छिड़ा हुआ शीतयुद्ध, सपा का विवाद मुझे भी पता है… केशव मौर्य का अखिलेश पर निशाना

बाराबंकी

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के बीजेपी में आने की अटकलों पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि किसी विपक्ष के नेता ने अभी हमारी पार्टी और किसी नेता से संपर्क नहीं किया है। उन्होंने ने तीन सहयोगी दलों के साथ बीजेपी 2024 में यूपी मोदी सरकार बनाने का दावा किया है। इसके साथ ही केशव प्रसाद मौर्य ने बताया है कि सपा में जो विवाद चल रहा है वो हमें भी पता है। चाचा और भतीजे में शीतयुद्ध छिड़ा हुआ है।

यूपी के डिप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को बाराबंकी दौरे पर थे। उन्होंने सफदरगंज क्षेत्र में स्थित प्यारेपुर में बीजेपी के पूर्व विधायक रामनरेश रावत की पुण्य तिथि में शामिल होकर प्रतिमा और स्मृति स्थल का अनावरण किया। इस दौरान सांसद उपेंद्र रावत, जिला अध्यक्ष शशांक कुसमेश महामंत्री अरविंद कुमार मौर्य, सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

उपमुख्यमंत्री अपने निरीक्षण कार्यक्रम में क्षेत्र के लक्ष्बर में महिला समूह द्वारा संचालित पोषण योजना के तहत बनाए जा रहे राशन प्लांट (फैक्ट्री) का निरीक्षण किया। इस रोजगार से जुड़ी महिलाओं की तारीफ कर उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम के बाद नगर के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अफसरों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जिले की समीक्षा बैठक की। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनाई गई 7.3 किलोमीटर सड़क का निरीक्षण किया।

तीसरी बार मोदी सरकार- केशव मौर्य
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि बाराबंकी सहित यूपी में 80 सीट जीत के साथ 2024 ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का जनता ने तय किया है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस का यूपी ने खाता नहीं खुलेगा, चाहे कोई कोई गठबंधन करे या ठग बंधन करे, भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण, गरीबी के विरुद्ध देश की जनता ने जंग छेड़ी है।

आज हमारा देश प्रगति की नए मुकाम की ओर है। वो चाहे चंद्रयान-3 या आदित्य L1 की लांचिंग हो। सारी उपलब्धियां देश के खाते में आ रही हैं। भारत देश विश्व की तीसरी अर्थ व्यवस्था बन करके ये साबित किया है कि विपरीत परिस्थितियों में भी आगे बढ़ने की हमारे पास ताकत है।

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ से गरीबों के जीवन में खुशहाली
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आगे बताया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ की पहल बड़ा कदम है, इससे देश में पैसे की बर्बादी पर लगाम लगेगी, क्योंकि हर साल कोई न कोई चुनाव होता था। इससे देश की जनता को लाभ मिलेगा, खुशहाली आएगी।

सपा में है विवाद, मुझे भी है पता- डेप्युटी सीएम
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव के 2024 लोक सभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होने के ओम प्रकाश राजभर के दिए बयान पर डिप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि फिलहाल किसी दूसरे दल ने नेता ने पार्टी ने किसी नेता से संपर्क नहींकिया है। यूपी में अपने तीन सहयोगी दलों के गठबंधन से इतने मजबूत हैं कि लोकसभा की 80 की 80 सीटें जीतेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि ये बात सही है कि चाचा और भतीजे के बीच विवाद था वो मैनपुरी उपचुनाव के समय खत्म हुआ था लेकिन उसके बाद फिर शीतयुद्ध चल रहा है ये मुझे भी पता है। शिवपाल यादव के बीजेपी में नजदीकी को लेकर डिप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ‘कोई भी विधायक किसी भी दल का हो वो मुख्यमंत्री से बात कर सकता है, हम लोग भी जब विपक्ष में विधायक थे तो मुख्यमंत्री या विपक्षी नेताओं से बात करते थे यही लोक तंत्र का सौंदर्य है’।

उपमुख्यमंत्री से रेलवे अंडर पास की मांग
डिप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शहर क्षेत्र के नेशनल हाइवे से लखनऊ और देवा रोड को जोड़ने वाली गदिया रोड़ का निरीक्षण किया। इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने रघाई गांव में पड़ने वाली रेलवे क्रासिंग पर अंडर पास बनाने की मांग की। यहां उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अफसरों को प्रस्ताव भेजने के लिए निर्देश दिए।

आर.ई.एस (ग्रामीण यांत्रिकी सेवा) के इंजीनियर ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि सुगम रास्ते के लिए पुरानी तकनीकी से बनाई गई रोड़ 7.3 किलोमीटर की गदिया मार्ग का उपमुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया। ये रोड़ राजधानी लखनऊ और देवा के लिए कनेक्टिंग बाईपास सड़क है। यहां रेलवे क्रॉसिंग को देखते हुए ग्रामीणों की मांग पर प्रस्ताव मांगा गया है।

About bheldn

Check Also

घर में पत्नी ने की खुदकुशी तो अस्पताल में फांसी के फंदे से झूलती मिली पति की लाश

कोच्चि, केरल के कोच्चि में पत्नी की मौत के बाद एक शख्स निजी अस्पताल में …