जन्माष्टमी से पहले उत्सव, 12 हजार से अधिक लाड़ली बहनों ने BJP प्रत्याशी की कलाई पर बांधी राखियां

खरगोन ,

मध्य प्रदेश के खरगोन में पर्यटन नगर महेश्वर में जन्माष्टमी से पहले भाजपा प्रत्याशी राजकुमार मेव को राखी बांधने के लिए लाड़ली बहनाओं का हुजूम उमड़ा. एक तरफ कुछ भाजपा कार्यकर्ता राजकुमार मेव को टिकट देने का विरोध कर रहे हैं, वहीं दूसरी और 12 हजार से अधिक बहनों ने प्रत्याशी की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर राखी के त्यौहार को यादगार बनाया.

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 65 किमी दूर पर्यटन महेश्वर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी राजकुमार मेव राखी के बाद और जन्म जन्माष्टमी से 2 दिन पहले रक्षाबंधन का महा उत्सव पिछले 14 साल से मना रहे हैं. मंगलवार को हाल ही में घोषित हुए भाजपा के प्रत्याशी राजकुमार मेव परंपरा के तहत राखी महोत्सव रखा. इसके लिए महेश्वर विधानसभा क्षेत्र के करही मंडल में हजारों लाड़ली बहनाओं का हुजूम उमड़ पड़ा.

करही कृषि उपज मंडी में महिलाएं राखी बांधने के लिए एकत्रित हुईं. यहां से रैली के रूप में नेहरू मार्केट, बाजार चौक, चांदनी चौक होते हुए गौशाला परिसर पहुंचीं. यहां पर रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. ये कार्यक्रम संस्कार सत्यमेव जयते संस्था द्वारा आयोजित किया गया.

उल्लेखनीय है पिछले एक सप्ताह से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार कुमार को टिकट देने के विरोध में भाजपा के कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं का प्रत्याशी को राखी बांधने के लिए हुजूम उमड़ना सोचने पर मजबूर करता है.

इतनी राखियां बांधीं कि प्रत्याशी का पूरा हाथ भर गया
राखी को लेकर राखी बांधने को लेकर लाड़ली बहनों में उत्साह इतना अधिक था कि प्रत्याशी राजकुमार मेव ही नहीं, उनके छोटे बेटे लव की कलाई भी राखियों से भर गई. राखी के इस महाउत्सव की शुरुआत 14 साल पहले मंडलेश्वर के हनुमान मंदिर से शुरू हुई थी जो लगातार चलती आ रही है. जन्माष्टमी से ठीक 2 दिन पहले हर साल राजकुमार मेव अपनी विधानसभा की बहनों से राखी बंधवाते हैं.

About bheldn

Check Also

श्योपुर में नर्सिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर किया सुसाइड, देखते ही मची चीख-पुकार

श्योपुर, मध्यप्रदेश के श्योपुर में कन्या छात्रावास में रहकर नर्सिंग का कोर्स कर रही एक …