G20 की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी से लूट, ड्यूटी जाते समय पिस्तौल की नोंक पर छीनी कार

नई दिल्ली,

देश ने G20 की सफल अध्यक्षता की. इस सफल आयोजन के लिए दिल्ली पुलिस के कई जवान तैनात रहे. कई दिनों तक पुलिसकर्मियों ने कई कैमरों और गश्त के जरिए दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को टाइट रखने में जी जान लगा दी. लेकिन इसी बीच एक मामला गुरुग्राम से सामने आया जहां कि सुरक्षा में लगा पुलिसकर्मी ही सुरक्षित नहीं दिखा.

दरअसल गुरुग्राम में दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल से दो नकाबपोश बदमाशों ने बंदूक की नोक पर उसकी कार लूट ली. यह घटना गुरुग्राम के SPR रोड़ पर तब हुई जब वह जी20 शिखर सम्मेलन की ड्यूटी के लिए जा रहा था.

नाइट ड्यूटी के लिए दिल्ली जा रहा था पुलिसकर्मी
पुलिस ने शिकायत के हवाले से बताया कि घटना शनिवार देर रात की है जब 32 वर्षीय कांस्टेबल राजकुमार शिखर सम्मेलन के लिए अपनी नाइट यूटी के लिए महेंद्रगढ़ से दिल्ली जा रहे थे. रात करीब 11 बजे कांस्टेबल एसपीआर रोड पर पहुंचा तभी एक सफेद कार उसकी गाड़ी के सामने रुकी. उन्होंने बताया कि दो नकाबपोश लोग हथियारों के साथ कार से उतरे और उनमें से एक ने उनकी कार की विंडशील्ड पर और दूसरे ने पीड़ित पर पिस्तौल रख दी.

राजकुमार ने अपनी शिकायत में कहा, इसके तुरंत बाद नकाबपोशों ने मुझे कार से उतरने के लिए कहा और न उतरने पर गोली मारने की धमकी भी दी. जब मैं वाहन से बाहर आया, तो उन्होंने मुझे धक्का दिया और मेरी कार लूटकर भाग गए. पुलिसकर्मी ने कहा, मेरी दिल्ली पुलिस की वर्दी, 5,000 रुपये वाला बटुआ, आईडी कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस भी कार में रखा हुआ था. अंधेरे के कारण स्विफ्ट कार पर रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाई नहीं दे रहा था.

अब तक खाली हाथ है पुलिस
पुलिस ने बताया कि खेड़की दौला टोल प्लाजा के पास लगे सीसीटीवी फुटेज में सिर्फ सफेद स्विफ्ट कार नजर आई, लेकिन पुलिस को इससे कोई अहम सुराग नहीं मिला है. पुलिस ने रविवार को खेड़की दौला पुलिस स्टेशन में दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 392 (डकैती), 397 (मौत या गंभीर चोट पहुंचाने के प्रयास के साथ डकैती), 34 (सामान्य इरादा) और शस्त्र अधिनियम के तहत FIR दर्ज कराई है. खेड़की दौला पुलिस स्टेशन के SHO इंस्पेक्टर अजय मलिक ने कहा, क्राइम यूनिट टीम के साथ थाने की टीमें मामले की जांच कर रही हैं और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा

About bheldn

Check Also

अब दिल्ली में ठंड बढ़ जाएगी भाई! प्रदूषण के बीच बारिश की फुहारों से खुश हो गए दिल्लीवाले

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार शाम हल्की बारिश हुई है। …