‘…तो मोदी को इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती’, कांग्रेस पर बरसे PM, उदयनिधि के बयान पर भी पलटवार

रायगढ़,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने एक जनसभा में विपक्ष के नए गठबंधन I.N.D.I.A. पर जमकर वार किया. मोदी ने यहां उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर भी पलटवार किया.रायगढ़ में जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की ये भूमि भगवान श्रीराम का ननिहाल है. माता कौशल्या का भव्य मंदिर यहां है. हमारी आस्था, देश के खिलाफ जो साजिश हो रही है उसके प्रति आपको जागरूक करना चाहता हूं.

पीएम ने आगे कहा, ‘जिनको आपने 9 साल से केंद्र की सत्ता से बाहर रखा है. वे लोग अब आपसे इतनी नफरत से भर गए हैं कि उन्होंने आपकी पहचान, संस्कृति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इन्होंने ‘INDI गठबंधन’ बना है. इसे लोग घमंडिया भी कह रहे हैं.’मोदी ने कहा, ‘इस गठबंधन ने तय किया है कि वो भारत की सनातन संस्कृति को समाप्त करके रहेगा. यानी जो संस्कृति हजारों साल से भारत को एक किए हुए है, सत्ता के लालच में ये लोग उसे तोड़ना चाहते हैं.’

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘सनातन संस्कृति वो है जिसमें राम शबरी को मां कहकर उनके जूठे बेर आनंद से खाते हैं. सनातन संस्कृति वो है जहां राम निषादराज को अपने भाई से भी बढ़कर बताते हैं. सनातन वो है जहां राम केवट को गले लगाकर धन्य हो जाते हैं. सनातन वो है जिसमें वानरों की सेना राम की शक्ति बढ़ाती है.’

पीएम आगे कहते हैं कि ऐसी सनातन संस्कृति को खत्म करने का ऐलान ‘INDI गठबंधन’ ने किया है. छत्तीसगढ़ के साथ देश के लोगों को इनसे बहुत सतर्क रहना है. ये हजारों साल से चली आ रही संस्कृति को, भारत को मिटाना चाहते हैं.

चंद्रयान का भी किया जिक्र
पीएम ने अपने संबोधन में इसरो द्वारा भेजे गए चंद्रयान-3 का भी जिक्र किया. मोदी ने कहा कि भारत का चंद्रयान वहां पहुंचा, जहां कोई देश नहीं पहुंचा. पीएम आगे बोले कि छत्तीसगढ़ में कहते हैं कि छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया, इसी तरह अब लोग कह रहे हैं कि भारत का चंद्रयान सबसे बढ़िया.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि सफल जी20 140 करोड़ भारतीय की मेहनत का परिणाम है. वह बोले कि छोटे-छोटे देशों की आवाज वैश्विक मंच पर नहीं पहुंच पाती थी, उनको पहली बार जी20 में इतनी बड़ी भागीदारी मिली. यहां पीएम अफ्रीकी यूनियन का जिक्र कर रहे थे. जिसे भारत के प्रयासों के बाद जी20 का 21वां सदस्य बनाया गया है.

‘पहले नक्सली हमलों से होती थी राज्य की पहचान..’
मोदी ने आगे कहा कि एक वक्त छत्तीसगढ़ की पहचान नक्सली हमलों और हिंसा से होती थी लेकिन बीजेपी सरकार (केंद्र) के प्रयासों से छत्तीसगढ़ की पहचान विकास कार्यों की वजह से हो रही है. आगे पीएम ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार विकास नहीं, हवा हवाई बातों में जुटी रहती है, जिसका नुकसान छत्तीसगढ़ की जनता, युवाओं को उठाना पड़ा है.

पीएम बोले कि केंद्र की बीजेपी सरकार बीते 9 सालों में गरीब लोगों को करीब 4 करोड़ घर दे चुकी है, हम चाहते थे छत्तीसगढ़ के गरीब लोगों को भी पीएम आवास का लाभ मिले, लेकिन कांग्रेस सरकार गरीबों के पक्के घर नहीं बनने दे रही. पीएम स्वनिधि, हर घर जल हर योजना में कांग्रेस ने राज्य को पीछे पहुंचा दिया.

भ्रष्टाचार पर निशाना
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस जिस तरह घोटालों की राजनीति करती है उससे सिर्फ नेताओं की तिजोरी भरती है. गरीब कल्याण में कांग्रेस भले पीछे हो, लेकिन भ्रष्टाचार में कांग्रेस सरकार लगातार आगे बढ़ रही है. ‘गाय के गोबर’ में भी भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगी. छत्तीसगढ़ की बहनों से वादा किया था शराबबंदी का, लेकिन कांग्रेस ने शराब की बिक्री में ही घोटाला कर दिया.

‘…मोदी को इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती’
पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस और बीजेपी का ट्रैक रिकॉर्ड आपके सामने है. कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीब हटाने की गारंटी दी थी. कांग्रेस अपने जमाने में अपना काम ठीक से करती तो मोदी को इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती.

6 हजार 400 करोड़ से ज्यादा की रेल परियोजनाओं की शुरुआत
इससे पहले पीएम मोदी रायगढ़ में ही एक दूसरे कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे. यहां उन्होंने कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखी. यहां पीएम ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ को 6 हजार 400 करोड़ से ज्यादा की रेल परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार के लिए कई योजनाओं को शुरू किया गया है. सिकल सेल काउंसलिंग कार्ड बांटे गए हैं.

About bheldn

Check Also

नौसेना अधिकारी को इंस्टाग्राम पर 600% अधिक मुनाफा कमाने का विज्ञापन दिखाया, ठग लिए 75 लाख

मुंबई: इंस्टाग्राम पर शेयर बाजार में आकर्षक निवेश करने पर 600 गुणा अधिक मुनाफा कमाने …