Silent City में स्कूटर टैक्सी पर सवार नजर आए राहुल गांधी, इसलिए की शहर के लोगों की तारीफ

आइजोल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी राज्य मिजोरम के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह मंगलवार को राज्य की राजधानी आइजोल में एक दोपहिया वाहन टैक्सी पर पीछे बैठे दिखाई दिए। कांग्रेस नेता ने पूर्वोत्तर राज्य में बहुचर्चित यातायात अनुशासन की तारीफ की और कहा कि यह एक बेहतरीन व्यवस्था है। राहुल गांधी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ललथनहवला से जरकावत क्षेत्र में उनके आवास पर मुलाकात की। राज्य कांग्रेस मीडिया सेल के अध्यक्ष लालरेमरूता रेंथली ने मीडिया को बताया कि ललथनहावला के आवास से लौटते समय वह दोपहिया वाहन टैक्सी पर पीछे बैठे। राहुल गांधी ने राज्य के यातायात शिष्टाचार को देखकर खुशी जाहिर की और कहा कि एक-दूसरे का सम्मान करने की इस संस्कृति से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

आइजोल को क्यों कहा जाता है Silent City
इस यातायात अनुशासन ने आइजोल को भारत के ‘साइलेंट सिटी’ या ‘नो हॉन्किंग सिटी’ का खिताब दिलाया है। यहां सभी गाड़ियां अनुशासन के साथ अपनी रो में चलती हैं। नियमों का पालन किया जाता है।

कोई भी वाहन विपरीत दिशा से आने वाले वाहनों के लिए आरक्षित सड़क के दूसरी ओर ओवरटेक या क्रॉस नहीं करता है। सोमवार को आइजोल पहुंचे राहुल गांधी ने पदयात्रा में हिस्सा लिया इस दौरान बड़ी तादाद में लोगों ने उनका स्वागत भी किया। उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा और मिजोरम के सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) पर हमला बोला।

मंगलवार को राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से बातचीत की और आइजोल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने राज्य के दक्षिणी भाग में लुंगलेई शहर में एक रैली को संबोधित करके अपनी दो दिवसीय यात्रा का समापन किया। लुंगलेई से वह एक हेलीकॉप्टर पर सवार होकर अगरतला के लिए रवाना हुए और त्रिपुरा की राजधानी से उड़ान भरकर दिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं।

About bheldn

Check Also

मुगलों के ताजमहल से लड़ने को तैयार है आगरा की ये सफेद इमारत, 104 साल में हुई तैयार, अब यहां का भी लगेगा टिकट

आगरा का नाम आते ही, जहन में सबसे पहला नाम ताजमहल का आता है, और …