‘अमित शाह का बेटा क्या करता है?’, वंशवाद से जुड़े सवाल पर भड़के राहुल गांधी

नई दिल्ली,

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कई मुद्दों पर अपनी राय जाहिर की. इस दौरान राजनीति में वंशवाद को लेकर उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर सवाल उठाए. दरअसल, राहुल गांधी से सवाल पूछा गया कि बीजेपी उन पर वंशवाद की राजनीति का आरोप लगा रही है. इस सवाल के जवाब में राहुल ने पूछा कि अमित शाह का बेटा क्या करता है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है?

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे जितना पता है अमित शाह का बेटा भारतीय क्रिकेट को चलाता है. बीजेपी को पहले अपने नेताओं को देखना चाहिए कि उनके बच्चे क्या करते हैं. अनुराग ठाकुर के अलावा और भी लोग हैं, जो वंशवाद की राजानीति का उदाहरण हैं.

राहुल गांधी ने इजरायल और हमास के बीच जारी जंग पर भी अपनी राय जाहिर की. उन्होंने कहा कि हम (कांग्रेस) हर तरह की हिंसा के खिलाफ है. हम निर्दोष नागरिकों के खिलाफ किसी भी प्रकार की हिंसा की सराहना नहीं करते हैं. हम हर तरह की हिंसा का विरोध करते हैं, इस बात की परवाह किए बिना कि उसे किसने और कैसे अंजाम दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि हमारे संकल्प में यह बात एकदम स्पष्ट है. हिंसा को माफ करने का कोई सवाल ही नहीं उठता. जो भी कोई लोगों की जान लेता है, वह गलत है. नागरिकों को मारना अपराध है. हम निर्दोष नागरिकों की किसी भी हत्या का विरोध करते हैं, चाहे वह कहीं भी हो.

About bheldn

Check Also

‘ये क्योटो क्या जापान वाला है…’, जब स्टेज पर अखिलेश-राहुल ने की चर्चा, बेरोजगारी-महंगाई पर सरकार को घेरा

नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव …