तेलंगाना का वो BJP नेता, जिसने मौजूदा और ‘भावी’ दोनों मुख्यमंत्रियों को एक साथ हरा दिया

हैदराबाद,

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की. केसीआर की पार्टी बीआरएस राज्य में जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गई. तेलंगाना में बीजेपी ने भी 8 सीटों पर जीत हासिल की है. इनमें सबसे हॉट सीट कामारेड्डी भी शामिल है. इस सीट से के चंद्रशेखर राव (केसीआर) और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी चुनाव मैदान में थे. हालांकि, इन दोनों नेताओं की चुनावी जंग में बाजी बीजेपी उम्मीदवार कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने मारी. 53 साल के कटिपल्ली ने राज्य के दोनों बड़े नेताओं को मात देकर कामारेड्डी सीट अपने नाम कर ली है.

दरअसल, कांग्रेस की जीत का श्रेय प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को मिल रहा है. उन्हें संभावित सीएम की रेस में सबसे आगे माना जा रहा है. रेवंत इस बार दो सीटों से चुनाव मैदान में उतरे थे. उन्होंने कामारेड्डी और कोडंगल से चुनाव लड़ा था. वहीं, सीएम केसीआर भी दो सीटों गजवेल और कामारेड्डी से मैदान में उतरे थे. दोनों को कामारेड्डी से हार मिली. हालांकि, रेवंत कोडंगल और केसीआर गजवेल से चुनाव जीत गए. केसीआर अभी भी गजवेल से ही विधायक थे.

कामारेड्डी से कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी दोनों हैविवेट उम्मीदवारों को हराने में सफल रहे. केसीआर दूसरे नंबर जबकि रेवंत रेड्डी तीसरे नंबर पर रहे. बीजेपी के तमाम नेता कटिपल्ली की जीत को अहम बता रहे हैं. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कटिपल्ली को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, इस महान व्यक्ति की उपेक्षा न करें! बीजेपी के कटिपल्ली वेंकट ने कामारेड्डी विधानसभा सीट से तेलंगाना के मौजूदा सीएम केसीआर और कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार रेवंत रेड्डी दोनों को हराया. यह एक बड़ी जीत है जिसकी चर्चा ही नहीं हो रही है!

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …