बंगाल समेत इन 10 राज्यों में आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट, मौसम पर आया ये नया अपडेट

नई दिल्ली,

हिमालय के ऊपर जारी पश्चिमी विक्षोभ का असर अब उत्तर-पश्चिमी भारत से आगे बढ़ते हुए पूर्व की तरफ बढ़ रहा है. इसी के असर से पश्चिम बंगाल समेत उत्तर पूर्वी राज्यों में जमकर बारिश और तेज हवाओं के आसार हैं. मौसम विभाग ने आज (22 फरवरी) 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड और अरुणांचल प्रदेश में बारिश से लेकर आंधी-तूफान और बर्फबारी की संभावना है. स्काईमेट के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश में 23 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जारी रह सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी आज बारिश का अलर्ट है.

लखनऊ के मौसम का हाल
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी. हालांकि न्यूनतम तापामन 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है. इसके बाद 23 फरवरी से 25 फरवरी तक लखनऊ में सुबह के वक्त कोहरा रहेगा और पूरे दिन आसमान साफ रहने की संभावना है.

इन दिनों न्यूनतम तापमान गिरकर 12 डिग्री तक पहुंच सकता है. हालांकि, इसके बाद उत्तर प्रदेश में तापमान बढ़ने लगेगा और बादलों की आवाजाही भी कम हो जाएगी यानी गर्मी की दस्तक हो सकती है.

दिल्ली का मौसम
दिल्ली में आज मौसम शुष्क है और आने वाले दिनों अब ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना है. यहां आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक जा सकता है. हालांकि आज हल्के बादल देखे जा सकते हैं. अगले एक हफ्ते दिल्ली में ऐसा ही मौसम बना रहेगा यानी सुबह और शाम हल्की ठंड और दोपहर में धूप से गर्मी की स्थिति रहेगी.

About bheldn

Check Also

केजरीवाल अपने डॉक्टर से बात करना चाहते हैं… क्या प्राइवेट डॉक्टर के तिहाड़ में एंट्री पर है रोक?

नई दिल्ली: देश में एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हैं। वहीं …