हितधारक की जरूरतों के प्रति सावधानी:रामनाथन

– बीएचईएल में कॉमन इंडक्शन लर्निंग (सीआईएल)-एम3 मॉड्यूल का ईडी ने किया उद्घाटन

भोपाल

एस एम रामनाथन, कार्यपालक निदेशक बीएचईएल, भोपाल ने बुधवार को विकास हॉल, मानव संसाधन विकास केंद्र बीएचईएल, भोपाल में बीएचईएल में नवनियुक्त इंजीनियर/कार्यकारी प्रशिक्षुओं (ईटी) के लिए 67 दिवसीय कॉमन इंडक्शन लर्निंग (सीआईएल)-एम3 मॉड्यूल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बी के सिंह, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। कार्यकारी प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए, श्री रामनाथन ने योजना बनाने, प्रदर्शन करने, नेतृत्व करने और रणनीति बनाने के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने मुख्य अंतर्दृष्टि के रूप में लागत-सचेत डिजाइन, हितधारक की जरूरतों के प्रति सावधानी, और क्षमा जैसे गुणों पर भी प्रकाश डाला। श्री सिंह ने प्रशिक्षुओं का स्वागत करते हुए उनसे व्यापक दृष्टिकोण अपनाने और खुद को संकीर्ण दृष्टिकोण तक सीमित न रखने का आग्रह किया। उन्होंने प्रशिक्षुओं को वरिष्ठों के ज्ञान और अनुभव से सीखने की सलाह भी दी।

इससे पहले, कार्यक्रम निदेशक और मानव संसाधन विकास विभाग की प्रमुख श्रीमती स्वागता एस.सक्सेना ने व्यक्तियों को सही रास्ते पर मार्गदर्शन करने में सीखने और विकास फ़ंक्शन की भूमिका पर प्रकाश डाला, जैसे कि कृष्ण ने महाभारत में अर्जुन का मार्गदर्शन किया था। कार्यक्रम का संचालन उमेश कुमार सावले, प्रबंधक, एचआरडीसी द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन तरूण कुमार कौशिक, उप प्रबंधक, एचआरडीसी द्वारा दिया गया।

About bheldn

Check Also

लक्ष्य इवने बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड से सम्मानित

भोपाल बाबूलाल गौर स्नातकोत्तर महाविद्यालय बीएचईएल के बीएससी तृतीय वर्ष बायोटेक्नोलॉजी के छात्र लक्ष्य इवने …