यशस्वी के शतक का तूफान… संदीप का पंजा, राजस्थान ने मुंबई को किया चारों खाने चित

जयपुर,

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को विकेट से 9 हरा दिया। मैच में मुंबई की टीम ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 179 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल की दमदार 104 रनों की पारी से 8 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर किया। राजस्थान की यह 8 मैचों में से 7वीं जीत है। इस जीत के साथ उसके अब 14 अंक हो गए हैं और वह लगभग अब प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करते हुए दिख रही है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए इस सीजन का अपना पहला शतक जड़ा। यशस्वी का आईपीएल में यह दूसरा शतक है। राजस्थान के लिए यशस्वी 104 रन बनाकर नाबाद रहे। यशस्वी ने सिर्फ 59 गेंद में अपना शतक पूरा किया। अपनी इस शतकीय पारी में उन्होंने 7 छक्के और 9 चौके लगाए। इसके साथ यशस्वी 23 साल से कम की उम्र में तीन टी20 शतक जड़ने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

बारिश ने डाली थी मैच में खलल
मुंबई और राजस्थान के बीच यह मुकाबला में बारिश ने भी अपनी खलल डाली थी। राजस्थान की पारी में जैसे ही पावर प्ले का खेल समाप्त हुआ तेज बारिश होने लगी थी। टीम ने बिना किसी नुकसान के 6 ओवर में 61 रन बना लिए थे। बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो पीयूष चावला ने जोस बटलर का विकेट लेकर मुंबई को पहली सफलता दिलाई, लेकिन इसके बाद यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने मिलकर मोर्चा संभाल लिया और इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरने दिया। यशस्वी के शतक के साथ संजू 28 गेंद में 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

हार्दिक ने टॉस जीतकर चुनी थी पहले बैटिंग
राजस्थान के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। बल्लेबाजी में मुंबई इंडियंस की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। ईशान किशन और रोहित शर्मा समेत सूर्यकुमार यादव सस्ते में पवेलियन वापस लौट गए थे। हालांकि तिलक वर्मा और निहाल बढ़ेरा की दमदार बैटिंग से मुंबई ने किसी तरह 179 रन बनाने में सफल रही थी।

राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने खोला था पंजा
मुंबई के खिलाफ के इस मुकाबले में संदीप शर्मा ने राजस्थान के लिए बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। संदीप ने मुकाबले में चार में सिर्फ 18 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। संदीप के अलावा ट्रेंट बोल्ट ने भी दो विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल और आवेश खान के खाते में भी एक-एक विकेट आया।

तिलक-वढेरा ने बचाई मुंबई की लाज, संदीप ने जमाया पंजा

मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 20 रनों पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. 52 रनों पर चौथा झटका लगा था. मगर उसके बाद तिलक वर्मा और नेहल वढेरा ने 52 गेंदों पर 99 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला.

तिलक ने 45 गेंदों पर 65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि वढेरा ने 29 गेंदों पर 49 रनों की धांसू पारी खेली. दोनों के दम पर मुंबई टीम ने 9 विकेट गंवाकर 179 रन बनाए. राजस्थान के लिए तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने 5 विकेट झटके. जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए. जबकि आवेश खान और युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता मिली.

मुंबई की पारी का स्कोरकार्ड: (179/9, 20 ओवर)

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
रोहित शर्मा 6 ट्रेंट बोल्ट 1-6
ईशान किशन 0 संदीप शर्मा 2-6
सूर्यकुमार 10 संदीप शर्मा 3-20
मोहम्मद नबी 23 चहल 4-52
नेहल वढेरा 49 ट्रेंट बोल्ट 5-151
हार्दिक पंड्या 10 आवेश खान 6-170
तिलक वर्मा 65 संदीप शर्मा 7-176
गेराल्ड कोएत्जी 0 संदीप शर्मा 8-176
टिम डेविड 3 संदीप शर्मा 9-177

About bheldn

Check Also

क्या हार्दिक और नताशा स्टेनकोविक होने वाला है तलाक? दोनों के बीच आखिर ऐसा क्या हुआ

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के लिए इन दिनों कुछ …