कैसरगंज सीट पर बृजभूषण ‘इन या आउट’, सपा-बसपा ने भी नहीं किया कैंडिडेट का ऐलान

लखनऊ

सात चरणों में सम्पन्न होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में जीत दर्ज करने के लिए राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। शुक्रवार को दूसरे चरण की वोटिंग पूरी हो गई है। आज से ही पांचवें चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। लेकिन अभी तक हॉट सीट बन चुकी कैसरगंज लोकसभा सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है। इस सीट पर जीत हार से ज्यादा उम्मीदवार को लेकर प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में चर्चा हो रही है और सबकी निगाहें भी टिकी हुई है। वहीं कैसरगंज सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को कोर्ट से झटका लग गया है। जिसका असर टिकट पर भी पड़ सकता है।

पांचवें चरण का नामांकन शुरू, अभी तक घोषित नहीं हुआ उम्मीदवार
दरअसल पांचवें चरण में 14 लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है। जिसमें लखनऊ, मोहनलालगंज, गोंडा, कैसरगंज, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी और फैजाबाद सीट पर 20 मई को वोटिंग होनी है। लेकिन देशभर की निगाहें रायबरेली और कैसरगंज सीट पर टिकी हुई है। रायबरेली में बीजेपी और कांग्रेस को कैंडिडेट घोषित करना है। जबकि कैसरगंज सीट पर बीजेपी, सपा और बसपा तीनों ही दलों को उम्मीदवार की घोषणा करनी है। लेकिन बीजेपी का प्रत्याशी घोषित ना होने के कारण सपा और बसपा भी कैंडिडेट घोषित नहीं कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो बीजेपी की कैसरगंज सीट से लिस्ट जारी होने के बाद ही इंडिया गठबंधन का प्रत्याशी घोषित होगा।

कोर्ट के फैसले का टिकट पर दिख सकता है असर
वहीं बीजेपी से अभी तक उम्मीदवार घोषित ना होने के पीछे बृजभूषण शरण सिंह को माना जा रहा है। बृजभूषण चुनाव लड़ने के लिए अड़े हैं लेकिन बीजेपी उनको टिकट देकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती है। क्योंकि बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर देश की जानी-मानी महिला पहलवानों ने गंभीर आरोप लगाए हैं जिसके चलते बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा भी देना पड़ गया था। साथ ही गंभीर आरोपों को चलते बृजभूषण के खिलाफ केस भी चल रहा है। ऐसे में बीजेपी को डर है कि अगर बृजभूषण को टिकट दिया गया तो हरियाणा समेत कई लोकसभा सीटों पर इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …