इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग तो जल गए पार्किंग में खड़े 12 वाहन, 40 लोगों की जिंदगी तक खतरा में पड़ी

जयपुर

मुहाना थाना इलाके में स्थित एक बहुमंजिला आवासीय इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर शनिवार दोपहर को भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज थी की धूंए की लपटें कई किलोमीटर दूर तक नजर आ रही थी। यह आग आवासीय अपार्टमेंट की पार्किंग में लगी थी। आग लगने के कारण कई फ्लैट में रहने वाले लोग इमारत में ही फंस गए। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, फिर सभी वाहन आए चपेट में
मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। प्राथमिक जांच से पता चला कि इस अपार्टमेंट की पार्किंग में एक इलेक्ट्रिक स्कूटी भी खड़ी थी। बताया जा रहा है कि स्कूटी चार्जिंग में लगी हुई थी। चार्जिंग के दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से पहले स्कूटी में आग लगी। इसके बाद पास में खड़ी एक मोटर साइकिल और कार ने आग पकड़ ली। जब तक लोग संभल पाते तब तक पार्किंग में खड़े सभी 12 वाहन आग की चपेट में आ गए। आग में सभी वाहन धूं धूं कर जलने लगे। दो घंटे में सभी वाहन जलकर खाक हो गए।

40 लोगों की जिंदगी फंसी अपार्टमेंट में
मानसरोवर एसीपी संजय शर्मा ने बताया कि चूंकि इस आवासीय अपार्टमेंट की पार्किंग के ऊपर बने सभी फ्लैट में लोग निवास कर रहे हैं। दिन के समय अधिकतर सदस्य अपने काम पर गए हुए थे। जो लोग फ्लैट में रुके हुए थे। वे आग के दौरान वहीं फंस गए। इमारत में फंसे लोगों को दमकलकर्मियों और पुलिस की मदद से बाहर निकाला गया। आग लगने से अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों में अफरा तफरी मच गई। कई फ्लैट में धुआं फैलने से लोगों का दम घुटने लगा। पुलिस और दमकलकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से अलग अलग फ्लैट में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

 

About bheldn

Check Also

‘इंडिया नहीं है तेरा…’ कहकर फंसा पाकिस्तानी गेंदबाज! अब मान ली अपनी गलती

इस्लामाबाद, बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले …