मत कराओ मैच… USA में स्टेडियम की खराब व्यवस्था पर भड़के गावस्कर, ICC को सुनाया खरी खोटी

फ्लोरिडा

अमेरिका में पहली बार आयोजित की जा रही आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 को लेकर कई बड़े सवाल उठने लगे हैं। ये सवाल है क्रिकेट को लेकर बदइंतजामी के लिए। दरअसल अमेरिका में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के अधिकतर मैचों में बारिश के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में बैक टू बैक दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। इसके कारण पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई। ऐसे में अब भारत के पूर्व महान क्रिकेटर ने भी आईसीसी को फटकार लगाई है।

स्टार स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल सदस्य सुनील गावस्कर ने भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में होने वाले मैच रद्द होने के बाद अपनी निराशा जाहिर की है। गावस्कर ने कहा, ‘आईसीसी को ऐसी जगह मैच ही नहीं कराने चाहिए जहां पूरे मैदान को ढकने व्यवस्था ना हो। आप ऐसा बिल्कुल नहीं कर सकते हैं कि सिर्फ पिच को ढक थे और मैदान का बाकी हिस्सा बारिश के पानी से गीला होता रहे।’

माइकल वॉन ने भी जताई निराशा
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी बारिश के कारण मैच रद्द होने से काफी निराश हैं। माइकल वॉन ने ट्वीट कर लिखा, ‘हमारे पास पूरे मैदान को ढकने के लिए और अधिक कवर कैसे नहीं हैं, यह मेरी समझ से परे है.. खेल में सारा पैसा है फिर भी गीले आउटफील्ड के कारण खेल रद्द कर दिया जाता है।’ बता दें कि ऐसा सिर्फ अमेरिका में ही नहीं, वेस्टइंडीज में है। विश्व कप की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज के पास संयुक्त रूप से है।

बता दें कि इंग्लैंड को बारिश के कारण बहुत अधिक नुकसान हुआ। उसका पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ रद्द हो गया था। इसी वजह से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पर अब सुपर-8 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। नामीबिया के खिलाफ करो या मरो का भी बारिश से प्रभावित रहा।

About bheldn

Check Also

कप्तानी की रेस में पिछड़ने के बाद पहली बार बोले पंड्या, कहा-कभी कभी अपने…

नई दिल्ली , श्रीलंका दौरे के ल‍िए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान 18 जुलाई को …