‘इंडिया नहीं है तेरा…’ कहकर फंसा पाकिस्तानी गेंदबाज! अब मान ली अपनी गलती

इस्लामाबाद,

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले ही राउंड से बाहर हो गई. इसी बीच पाकिस्तानी प्लेयर्स के कई विवाद भी सामने आए. इसी दौरान एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसमें पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ गुस्से में फैन से लड़ते दिखाई दिए.

रऊफ किसी बात को लेकर आपा खो देते हैं और एक फैन को मारने दौड़ पड़ते हैं. उनकी पत्नी मुजना मसूद रोकने की कोशिश करती हैं. इस दौरान रऊफ को यह भी कहते सुना गया कि इंडियन होगा ये (फैन). ये तेरा इंडिया नहीं है. अब रऊफ ने इस पर अपनी गलती मान ली है.एचटी ने पाकिस्तानी चैनल ARY के हवाले से लिखा है कि रऊफ ने अपनी गलती मान ली है. उन्होंने माना है कि उन्हें उस दौरान इंडिया का नाम नहीं लेना था. रऊफ ने माना कि उस दौरान उन्हें यह नहीं कहना था कि ये तेरा इंडिया नहीं है.

‘रऊफ ने इंडिया का नाम लेकर बेवकूफी की’
इंडिया का नाम लेने को लेकर रऊफ की जमकर आलोचना भी हो रही है. ARY चैनल के एक शो की क्लिप काफी वायरल हो रही है, जिसमें पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली भी यह कह रहे हैं कि रऊफ को इंडिया का नाम नहीं लेना था. उसने यह बेवकूफी की है.

इसी क्लिप में चैनल के एंकर वसीम बदामी ने भी यह बात दोहराई है कि रऊफ ने अपनी गलती मानी है. वसीम ने कहा, ‘मेरी उनसे (रऊफ) बात हुई है. उन्होंने माना कि वो (फैन) पाकिस्तानी है. वो उस समय फ्लो-फ्लो में बात (इंडिया वाली) कह गए, जो कि उन्हें नहीं कहनी चाहिए थी.’

हारिस ने फैन की परवरिश पर सवाल उठाए
फैन के साथ झगड़े वाले वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि रऊफ पत्नी का हाथ छुड़ाकर और चप्पलें निकालकर दूसरी ओर जाते हैं और फैन को मारने की कोशिश करते हैं. मगर कुछ लोग रऊफ को रोक लेते हैं और हाथापाई नहीं हो पाती. पहली बार में हारिस को लगता है कि उन्हें छेड़ने वाला शख्स भारत से है. हारिस कहते हैं, ‘इंडियन होगा ये.’ इस पर शख्स कहता है कि वो पाकिस्तानी है. फिर हारिस कहते हैं कि तुम्हें यही सब सिखाया गया है.

इसी बीच हारिस के सपोर्ट में कुछ यूजर्स ने दावा किया था कि उस शख्स ने हारिस को गाली दी थी. मगर अब इस विवाद के बाद हारिस ने खुद ही सोशल मीडिया के जरिए सफाई दी. उन्होंने झगड़े का कारण बताया. हारिस की पोस्ट देखकर लगता है कि उस शख्स ने गाली दी होगी.

माता-पिता और परिवार पर बात आएगी तो…
दरअसल, हारिस ने अपनी पोस्ट में कहा कि यदि मेरे माता-पिता और परिवार पर बात आएगी तो मैं उसी तरह रिएक्शन देने में जरा भी संकोच नहीं करूंगा. अपनी पोस्ट के जरिए हारिस ने यह भी कहा कि उन्हें फीडबैक के तौर पर आलोचनाएं और सुझाव दोनों मंजूर हैं, पर यह कुछ अलग था.

About bheldn

Check Also

अब से टेनिस पर एक ही ‘राज’ अलकाराज, विंबलडन में सर्बिया के ‘जोकर’ नोवाक जोकोविच को बुरी तरह हराया

लंदन, स्पेन के कार्लोस अलकाराज ने सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 (4) …