अमेरिका :चलती ट्रेन में लगी आग का VIDEO: लपटों से घिरे लोगों ने खिड़की से कूदकर जान बचाई

बोस्टन

अमेरिका के बोस्टन में चलती ट्रेन में आग लग गई। खबर लगते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। कई तो ट्रेन की खिड़कियों से कूदने लगे, वहीं एक व्यक्ति नीचे नदी में कूद गया। घटना के समय ट्रेन में करीब 200 यात्री सवार थे।CBS न्यूज बोस्टन के मुताबिक, ट्रेन मिस्टिक नदी पर बने पुल से गुजरी रही थी। तभी उसके इंजन में आग लग गई। ये ट्रेन सोमरविल जा रही थी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में लोगों को अपनी जान बचाते देखा जा सकता है। यह घटना गुरुवार की है। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद खबर शुक्रवार को आई।

धमाके की आवाज सुनाई दी
एक महिला यात्री ने कहा- मैं बहुत डरी हुई थी। हमें नहीं पता था कि क्या हो रहा था। पता चला कि आग लग गई है। ट्रेन के दरवाजे बंद थे। लोग जान बचाने के लिए इमरजेंसी विंडो से बाहर निकल रहे थे। कुछ लोग तो नदी में ही कूद गए। थोड़ी ही देर में जलने की तेज बदबू आने लगी। फिर कुछ पल के लिए आंखों के आगे धुंआ नजर आने लगा। इसके बाद कुछ धमाकों की आवाज सुनाई दी जिससे हम सब बुरी तरह डर गए। मैंने ट्रेन में आग की लपटें देखीं। मुझे लगा कि हम वहां फंसकर मरने वाले हैं। ये बहुत भयानक था।

कोई हताहत नहीं
ट्रेन मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (MBTA) की थी। इसके मैनेजर स्टीव पोफ्तक ने कहा- आशंका है कि ट्रेन के नीचे मेटल शीट के बिजली के संपर्क में आने से यह आग लगी। हादसे के बाद बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। इसके बाद ट्रेन को जांच के लिए रेलयार्ड लाया गया। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

बोस्टन मेट्रो का सेफ्टी सिस्टम खराब
ये घटना बोस्टन मेट्रो सेफ्टी सिस्टम पर सवाल खड़े करती है। अप्रैल में एक स्टेशन के प्लेटफार्म पर घसीट जाने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उसका हाथ ट्रेन के दरवाजे में फंस गया था। वहीं, सितंबर में एक स्टेशन ऐस्कलेटर के खराब होने से 9 लोग घायल हो गए थे।

About bheldn

Check Also

पन्नू की बात कर मोदी का मन खट्टा तो नहीं करेंगे बाइडेन, डोभाल की वापसी की भी होगी खुन्नस?

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने अभी इटली गए हैं। …