ड्यूटी के समय काम न करने वाले कर्मचारियों को जीएम एचआर की फटकार

भोपाल

भेल के मुखिया ने बड़े ही सोच समझकर महाप्रबंधक मानव संसाधन विभाग की कमान महाप्रबंधक अविनाश चन्द्रा को सौंप दी यूं तो यूनिट में और भी महाप्रबंधक हैं । श्री चन्द्रा ने विभाग की कमान संभालने के बाद कामकाज में तेजी लाते हुये यूनियन प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उत्पादन की गति तेज करने की बात भी करना शुरू कर दी। वहीं कारखाने के ब्लॉकों में भी घूमने का काम शुरू कर दिया । इसी कड़ी में मंगलवार को जब वे ब्लॉक नंबर 2 और 3 होते हुये न्यू ट्रांसफार्मर ब्लॉक के पीछे पहुुंचे तो यह देखकर दंग रह गये कि वहां करीब 15-20 कर्मचारी ड्यूटी करने के बजाय मटरगस्ती कर रहे थे।

उन्होंने ऐसे कर्मचारियों को जोरदार फटकार लगाते हुये दो टूक शब्दों में कहा कि आगे से डियूटी के समय मटरगस्ती करते नजर आये तो आपकी खैर नहीं। खबर तो यह भी है कि सुबह 7 से 3 बजे तक की शिफ्ट में डियूटी करने वाले कुछ कर्मचारी लंच टाईम में 12 से 12.30 बजे का पंच कर कारखाने से बाहर हो जाते है बाद में दोपहर 3 बजे का पंच कर मौज मस्ती कर रहे हैं इसकी मानीट्रिंग ईडी और जीएम एचआर गोपनीय तरीके से कर रहे हैं। इनकी की भी अब खैर नहीं है ।

यूं तो एचआर विभाग को हिदायत दे दी गई है कि वह इस तरह से बाहर जाने वाले कर्मचारियों पर पैनी नजर रखें। साथ ही एचआर विभाग ने कुछ कर्मचारियों को घेरे में लेकर पंच रिकार्ड तैयार भी कर लिया है जो पंच सिस्टम में पकड़ में आ गये हैं उन पर कार्यवाही की तैयारी लगभग शुरू हो गई है । उत्पादन के पीक पीरियेड में 31 मार्च तक नये जीएम एचआर ने डियूटी के समय घूमते नजर आये कर्मचारियों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है । अब वह ऐसे कर्मचारियों को नोटिस देने की तैयारी भी करने वाले हैं। खबर तो यह है कि भेल टाउनशिप की यूनियन के नेताओं की ज्यादा शिकायतें आ रही है । इसलिये उत्पादन का पीक पीरियेड खत्म होने के बाद वह टाउनशिप का भ्रमण भी करेंगे।

About bheldn

Check Also

बीएचईएल के एक ठेकेदार यूनियन नेता सोशल मीडिया पर छाये

बीएचईएल भोपाल के एक ठेकेदार नेता की अजब कहानी है । सिर्फ भोपाल यूनिट ही …