बीएचईएल भोपाल का अब अगला टारगेट 4000 करोड़

भेल कर्मचारी हर तरह की चुनौती का सामना करने में सक्षम: निगम

भोपाल।

बीएचईएल के देवी अहिल्याबाई हॉल में सोमवार को मीडिया कर्मियों तथा अन्य स्टेक होल्डर के साथ एक परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया । विनय निगम, कार्यपालक निदेशक, बीएचईएल भोपाल एवं झांसी यूनिट, अविनाश चन्द्रा, महाप्रबंधक इस अवसर मौजूद थे । निगम ने उपस्थित स्टेक होल्डर से चर्चा करते हुए वित्त वर्ष 2022-23 में भोपाल यूनिट की उपलब्धियों तथा अर्जित लाभ के लिए सभी को हार्दिक बधाई दी ।

उन्होंने कहा कि बीएचईएल, भोपाल आज जिस मुकाम पर पहुंचा है, उसमें समाज के सभी संवर्गो और विशेषकर मीडिया तथा भोपाल यूनिट से जुड़े लोगों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण रही है । उन्होंने सर्वप्रथम बीएचईएल कारपोरेशन द्वारा इस वर्ष रू. 22,136 करोड़ के टर्न ओवर और रू. 448 करोड़ कर पश्चात लाभ को एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया और कहा कि बीएचईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डॉ. नलिन सिंघल तथा बीएचईएल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों के कुशल नेतृत्व के कारण इस कठिन प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण में बीएचईएल की यह उपलब्धि निश्चित तौर पर सभी कर्मचारियों के लिए गौरव का विषय है।

उन्होंने वित्त वर्ष 2022-23 में भोपाल यूनिट द्वारा रू. 2968 करोड़ के टर्न ओवर और रू. 68.5 करोड़ के कर पूर्व लाभ को एक महत्वपूर्ण उपलब्धि को बताते हुए कहा कि यह यूनिट तथा यहां के सभी कर्मचारी हर तरह की चुनौती का सामना करने में सक्षम हैं । उन्होंने आगे बताया कि वित्त वर्ष 2023-24 के निर्धारित रू. 4000 करोड़ का लक्ष्य भी भोपाल यूनिट निश्चित रूप से प्राप्त करेगा और इसके लिए सभी कर्मचारी प्रतिबद्ध हैं । उन्होंने रि-वर्क से पूरी तरह परहेज करने और प्रति कर्मचारी मूल्यवर्धन के साथ साथ अधिक से अधिक कैश कलेक्शन पर जोर दिया । उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बीएचईएल प्रबंधन 10 किलोमीटर की लंबाई में सड़क पर रि-कारपेटिंग के साथ साथ कस्तूरबा अस्पताल में आईसीयू की सुविधा को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए भी कार्य कर रही है।

कार्यक्रम में अविनाश चन्द्रा, महाप्रबंधक ने सभी प्रतिभागियों एवं मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए बीएचईएल, भोपाल के विकास और इसकी उपलब्धियों में उनकी भागीदारी के लिए धन्यवाद दिया। चन्द्रा ने कहा कि भोपाल यूनिट कर्मचारियों के साथ साथ सभी स्टेक होल्डर्स के हितों की रक्षा के प्रति समर्पित है । आर के अग्रवाल, अपर महाप्रबंधक ने कार्य निष्पादन पर प्रस्तुतीकरण किया । उन्होंने वित्त वर्ष 2022-23 में बीएचईएल, भोपाल की प्रमुख उपलब्धियों के साथ साथ आगामी कार्ययोजना की भी जानकारी दी । इस मौके पर विनोदानन्द झा, अपर महाप्रबंधक ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन दिया।

About bheldn

Check Also

भेल में एक शाम श्रमिकों के नाम होगा कार्यक्रम, श्रमिक होंगे सम्मानित

– ऐबू कार्यालय में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर हुई बैठक भोपाल भेल की मान्यता …