भोजपाल गरबा महोत्सव: गुजरात का सूर्ती गरबा होगा मुख्य आकर्षण

– गुजराती भवन और भेल ऑफीसर्स क्लब में गुजरात के ट्रेनर दे रहे प्रशिक्षण

भोपाल

राजधानी के जम्बूरी मैदान पर 5 से 10 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले भोजपाल गरबा महोत्सव में इस बार गुजरात का प्रॉपर सूर्ती गरबा मुख्य आकर्षण होगा। इसके लिए गुजरात के विशेषज्ञ ट्रेनरों द्वारा प्रतिभागियों को अलग-अलग बैचों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण केंद्र 74 बंगला स्थित गुजराती भवन और भेल ऑफीसर्स क्लब में 300 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं। रोजाना 50 से ज्यादा नए प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं।

टिकट के लिए आने लगे फोन
आयोजक भोजपाल गरबा महोत्सव के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि अगले सप्ताह तक 500 से ज्यादा प्रतिभागियों की संख्या हो जाएगी। रोजाना बड़ी संख्या में लोग रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। यादव ने बताया कि गरबे के टिकट के लिए भी रोजाना 50 से ज्यादा लोगों के फोन आ रहे हैं।

इस बार यह होगा नया
2 अक्टूबर तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर में गुजरात के 8 विशेषज्ञ महिला पुरुष ट्रेनरों द्वारा अलग-अलग बैचों में प्रतिभागियों को गरबा डांडिया का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ट्रेनर राहुल ने बताया कि प्रतिभागियों को एक महीने का प्रशिक्षण दिाय जा रहा है। यह भोपाल में होने वाले अब तक के गरबे से इतर एडवांस गरबा होगा। दो दिन की ग्राउंड पै्रक्टिस और 6 दिन का मुख्य आयोजन होगा। प्रतिभागियों को 5 स्टाइल गरबा, 5 स्टाइल डांडिया और दो स्टाइल तीन ताली, टिमली, भाई-भाई के साथ ही फ्री स्टाइल, का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

आधार कार्ड से होगी एंट्री
भोजपाल गरबा महोत्सव के संयोजक विकास वीरानी ने बताया कि यह पूरा आयोजन सांस्कृतिक और धार्मिक होगा। यहां माता रानी की आराधान के लिए आने वाले लोगों को आधार कार्ड और आईडी के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। महामंत्री हरीश कुमार राम ने बताया कि गरबा महोत्सव के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मुंबई के सेलिब्रिटी और टीवी एक्टर जल्द ही धूम मचाने आ रहे हैं।

About bheldn

Check Also

मां नर्मदा जी के तट पर अस्थियों का किया विसर्जन

भोपाल। श्री विश्राम घाट कमेटी ट्रस्ट भोपाल सुभाष नगर के संरक्षण में संस्कार सेवा समिति …