नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ ECI में शिकायत, कांग्रेस प्रत्याशी बोले- घबराहट में संवैधानिक पद की मर्यादा भूले

मुरैना ,

लोकसभा चुनाव की वोटिंग तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक दल एक-दूसरे पर हमलावर होते जा रहे हैं. मुरैना श्यौपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू ने विधानसभा अध्यक्ष व दिमनी विधायक नरेद्र सिंह तोमर की इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया से शिकायत की है. कहा है कि संवैधानिक पद पर रहते हुए नरेंद्र सिंह तोमर भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में वोट मांग रहे हैं और चुनावी प्रचार-प्रसार कर रहे है. इस शिकायत में कांग्रेस ने एक वीडियो भी इलेक्शन कमीशन को दिया है.

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को दी गई शिकायत में कांग्रेस प्रत्याशी ने लिखा है, आर्टिकल 178 के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष उल्लंघन कर रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष संवैधानिक पद पर है और उनके लिए सभी राजनीतिक दल एक समान हैं. अगर वह मप्र भाजपा के अध्यक्ष होते तो कोई बात नहीं थी, लेकिन जिस पद पर हैं वह संवैधानिक है, इसलिए उन्हें भाजपा के प्रत्याशी के लिए वोट नहीं मांगना चाहिए.

कांग्रेस प्रत्याशी नीटू सिकरवार ने कहा है, मैंने नरेंद्र सिंह तोमर के साथ लंबे समय तक काम किया है. वे वरिष्ठ नेता हैं लेकिन जिस प्रकार राजनीति में हड़बड़ाहट और घबराहट होती है, वे ये भूल गए कि विधानसभा अध्यक्ष का क्या प्रोटोकॉल होता है. मेरा ऐसा मानना है उन्हें संसदीय ज्ञान है कि वे चुनाव प्रचार नहीं कर सकते हैं. ये मैंने शिकायत की है कि तोमर पहले नववर्ष मिलन और अब होली मिलन कार्यक्रमों के जरिये भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी प्रत्याशी का प्रचार कर रहे हैं. मेरी अपील है कि उन्हें कांग्रेस और बीजेपी के बीच में नहीं पड़ना चाहिए.

विधायक कांग्रेस और प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार के बड़े भाई सतीश सिंह सिकरवार ने कहा, शिकायत के बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. अगर कार्रवाई नहीं होती तो हम न्यायालय की शरण में जाएंगे.

About bheldn

Check Also

मोदी जी की प्रोपेगैंडा मशीनरी दुनिया में अव्वल, लेकिन अब जनता जागरूकः प्रियंका गांधी

नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान संपन्न हो गया है. पांचवें चरण …