आम‍िर के बाद वायरल हुआ रणवीर सिंह का डीप फेक वीडियो, एक्टर बोले- इससे बचो दोस्तों

इन दिनों बॉलीवुड एक्टर्स अलग तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं और इस परेशानी का नाम है डीपफेक वीडियो. आमिर खान से लेकर रणवीर सिंह तक, अलग-अलग सितारों की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस उर्फ AI से बनाई गईं वीडियो सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. रणवीर सिंह ने अपनी डीपफेक वीडियो पर रिएक्शन दिया है.

रणवीर ने किया ट्वीट
लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो गया है. कुछ वक्त पहले चुनाव के दौरान सियासी फायदे के लिए आमिर खान का AI वीडियो सामने आया था. ये वीडियो वायरल हुआ और एक्टर को खुद सामने आकर बताना पड़ा कि ये झूठा वीडियो है. अब रणवीर सिंह ने भी ऐसा ही किया है. रणवीर सिंह कुछ दिन पहले वाराणसी गए थे. यहां से सामने आए उनके वीडियो का डीप फेक वर्जन बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया गया था.

रणवीर, वाराणसी में नमो घाट पर बनारसी कपड़ों के प्रचार प्रसार के लिए गए थे. यहां उन्होंने नौका विहार के दौरान मीडिया से भी बातचीत की. बाद में उनके इस वीडियो का डीप फेक वर्जन बनाया था. सोशल मीडिया पर छाए इस वीडियो में रणवीर सिंह को वीडियो में एक पार्टी के पक्ष में प्रचार करते हुए देखा जा सकता था. अब इस डीप फेक वीडियो पर अपना रिएक्शन देते हुए रणवीर सिंह ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘डीप फेक से बचो दोस्तों.’

क्या है फेक-क्या असली?
असली वीडियो की बात करें तो कुछ दिन पहले रणवीर सिंह और कृति सेनन वाराणसी पहुंचे थे. दोनों ने गंगा तट स्थित नमो घाट पर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के फैशन शो में मॉडलिंग की थी. रैम्प वॉक करने से पहले कृति सेनन और रणवीर सिंह विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे.

मीडिया से बनारस शहर और अपने काशी के आध्यात्मिक अनुभव को शेयर करते हुए रणवीर सिंह ने अपने मन की बात कही थी. इसी वीडियो का किसी ने डीप फेक वर्जन बनाया. वीडियो के साथ आवाज को मिक्स कर इसमें पार्टी विशेष के पक्ष में बातों को शामिल कर वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया. अब रणवीर सिंह ने साफ कर दिया है कि उनका वायरल हुआ वीडियो नकली है. साथ ही उन्होंने फैंस को मैसेज भी दे दिया है कि डीप फेक से बचकर रहें. इसके पहले आमिर खान का एक वीड‍ियो वायरल हुआ था. चुनाव के समय में वो एक खास पार्टी का प्रचार कर रहे थे. इस वीड‍ियो के सामने आते ही आमिर खान ने FIR दर्ज कराई थी.

About bheldn

Check Also

मुंबई होर्डिंग हादसा: कार्तिक आर्यन के अंकल-आंटी की हुई मौत, अंतिम संस्कार में पहुंचा एक्टर

13 मई को मुंबई के घाटकोपर में बड़ा हादसा हुआ था. अचानक से आए तेज …